You are here
Home > देश विदेश > पीएम मोदी के छोटे भाई का बड़ा खुलासा, बोलें ‘भैया अपनी पत्नी के साथ नहीं रहते हैं, क्योंकि…’

पीएम मोदी के छोटे भाई का बड़ा खुलासा, बोलें ‘भैया अपनी पत्नी के साथ नहीं रहते हैं, क्योंकि…’

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी दुनिया जानती हैं। पीएम मोदी का कद दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। उनके काम और उनके फैसले लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। पीएम मोदी आज दुनिया के सबसे ताकतवर नेता बन चुके हैं, जिनके पास सिर्फ जनता का प्यार ही है। जनता के प्यार के बदौलते पीएम मोदी का कद बढ़ रहा है और वे बड़े ही विश्वास के साथ अपने काम को अंजाम देते हैं, जिससे उनकी खूब वाहवाही होती है, लेकिन हर किसी के मन में उनकी पत्नी को लेकर बड़ा सवाल रहता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पीएम मोदी ने अपनी पत्नी का त्याग किया है और इस बात से पूरी दुनिया वाकिफ है। हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर पीएम मोदी ने अपना बसा बसाया संसार क्यों त्यागा है? तो अब इसी सवाल पर पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी ने बड़ा खुलासा किया है। जी हां, पंकज मोदी बुधवार को कुंभ नगरी गये थे, जहां उन्होंने अपने बड़े भाई नरेंद्र मोदी के वैवाहिक जीवन को लेकर बड़ा खुलासा किया और बताया कि आखिर क्यों वे अपनी पत्नी के साथ नहीं रहते हैं।

17 साल की उम्र में हो गई थी नरेंद्र मोदी की शादी

पकंज मोदी ने बताया कि 17 साल की उम्र में नरेंद्र मोदी की शादी हो गई थी और जिस लड़की से उनकी शादी हुई उसका नाम जशोदा बेन था। दोनों ही उस समय नाबालिग थे। हालांकि, शादी के तीन साल तक नरेंद्र मोदी अपनी पत्नी के साथ रहे थे, लेकिन उन्होंने तीन साल के बाद अपनी पत्नी का त्याग किया और घर संसार छोड़कर चले गए। जिस समय नरेंद्र मोदी की शादी हुई थी, उस समय देश में बाल विवाह प्रचलित था, इसलिए उनकी भी शादी तभी हो गई थी और बाद में उन्होंने अपनी पत्नी को छोड़ दिया था।

तो इसलिए पत्नी के साथ नहीं रहते हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी ने बताया कि नरेंद्र मोदी जी अपने सांसारिक सुख को त्याग कर अपने भारत देश पर अपना जीवन समर्पित करने का निर्णय दे चुके थे और इसलिए उन्होंने देश सेवा के लिए अपनी पत्नी और अपना संसार छोड़ दिया। पंकज ने बताया कि नरेंद्र मोदी जी ने देश के लिए अपना संसार त्यागा ताकि देश की सेवा करने में उन्हें किसी भी तरह की कोई कठिनाई या अड़चन न हो। ऐसे में यह साफ है कि पीएम मोदी ने देश के लिए अपना संसारिक सुख त्यागा और आज उन्हें उसका फल भी मिल रहा है।

पीएम मोदी की शादी पर विपक्ष हमेशा उठाता है सवाल

पीएम मोदी ने भले ही देश के लिए अपना संसार छोड़ा हो, लेकिन विपक्ष उन पर व्यक्तिगत हमला करने से पीछे नहीं हटती है और कई बार उनपर उनकी पत्नी को छोड़ने का आरोप भी लगाया गया है। हालांकि, यह राजनीतिक मसला है और इस तरह के बयानबाजी तो राजनीति के नस नस में होती है, लेकिन पीएम मोदी ने देश को अपना जीवन देने के लिए अपनी पत्नी का त्याग किया और इस बात को कोई झुठला नहीं सकता है।

Leave a Reply

Top