You are here
Home > बॉलीवुड > देश के दुश्मन के साथ होटल के कमरे में रंगे हाथ पकड़ी गई थी ये बॉलीवुड अभिनेत्री

देश के दुश्मन के साथ होटल के कमरे में रंगे हाथ पकड़ी गई थी ये बॉलीवुड अभिनेत्री

बॉलीवुड की दुनिया एक बहुत बड़ी माया नगरी है। समय समय पर बॉलीवुड के अंडरवर्ड से रिश्ते को लेकर चर्चा उठती रहती है । आज हम आपको ऐसे ही एक रिश्ते के बारे में बता रहे हैं। जिसमें एक अभिनेत्री आतंकवादी के साथ कमरे में पकड़ी गई थी और जेल जाना पड़ा था। ये अभिनेत्री थी नब्बे के दशक में अपने कैरियर की शुरूआत करने वाली मोनिका बेदी । साल 1975 में जन्मी मोनिका बेदी का जन्म पंजाब के होशियारपुर में हुआ था । इनके पिता एक प्रतिष्ठित चिकित्सक थे। मोनिका बेदी हिंदी, पंजाबी, कन्नड़, बंगाली, तेलुगु, तमिल आदि भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी हैं और बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं ।

इसके अलावा नेपाली भाषा की एक फिल्म में भी इन्होने अभिनय किया है। साल 2002 में मोनिका बेदी को भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी के साथ पुर्त्गाल देश में फर्जी कागजातों के सहारे घुसने के आरोप में वहॉ की सरकार ने होटल के बंद कमरे से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

बाद में इन दोनों को हिरासत में भारत लाया गया और यहॉ भी इनको कुछ साल जेल में बिताने पड़े थे । बाद में 2006 में अदालत ने इनको जमानत पर जेल से बाहर निकाल दिया था। बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड पर आधारित काफी फिल्में बनी हैं। इनमें से कुछ काल्पनिक तो कुछ सच्ची घटनाओं के इर्द गिर्द बुनी गई थीं।

असल जिंदगी में भी बॉलीवुड का अंडरवर्ल्ड से एक खास कनेक्शन रहा है। हिंदी सिनेमा की कई ऐसी अदाकाराएं रही हैं जिनका नाम इस खतरनाक दुनिया से जुड़ा है, हालांकि उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा।

सलमान खान और संजय दत्त जैसे लोकप्रिय अभिनेताओं के नाम भी अंडरवर्ल्ड से जुड़ने की खबरें आम हुई थीं। हालांकि ये कनेक्शन प्रतीकात्मक नहीं थे। इन सितारों को अपनी खुशहाली और जिंदगी की सलमती के लिए ऐसा करना पड़ा। लेकिन अभिनेत्रियां भी इस मामले में पीछे नहीं रही।

बॉलीवुड के डॉन्स और कई अदाकाराओं के अफेयर के चर्चे भी हमने सुने जिसका असर उन अभिनेत्रियों के करियर पर भी पड़ा। कुछ अभिनेत्रियां महज उन डॉन्स की प्रेमिका रहीं, कुछ उनकी पत्नी बनी, वहीं कुछ रिश्तों पर अब भी पर्दा है। आइए एक नजर डालते हैं उन अभिनेत्रियां पर जिनका नाम अंडरवर्ल्ड के इतिहास में दर्ज हो चुका है।

ममता कुलकर्णी- बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक ममता का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। जल्द ही वो बॉलीवुड से गायब भी हो गई थीं। कहा जाता है कि छोटा राजन के वो काफी करीब थीं जिसकी वजह से उन्हें बड़े फिल्मकारों जैसे राजकुमार संतोषी की फिल्मों में काम मिल जाया करता था।

लेकिन इसके बाद उन्होंने ड्रग माफिया विक्रम गोस्वामी से शादी कर ली और ये दोनों दुबई में रहने लगे। पिछले ही साल ये दोनों केन्या में ड्रग डीलिंग के चलते पकड़े गए।

सोना- बी-ग्रेड फिल्मों की अभिनेत्री सोना इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी किसी अंडरवर्ल्ड डॉन से शादीशुदा जिंदगी सफल रही। हाजी मस्तानी ने उन्हें अपना जीवन साथी चुना वो भी इसलिए क्योंकि वो मधुबाला के दीवाने थे और सोना में उन्हें उस सदाबहार अभिनेत्री की झलक दिखती थी। फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ हाजी के जिंदगी पर बनी थी और कंगना ने फिल्म में सोना का किरदार निभाया था।


मंदाकिनी-
‘राम तेरी गंगा मैली’ की अभिनेत्री ने अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों को चुराया और उनमें से एक दाऊद का भी था। ममता की तरह उन्होंने भी फिल्मों में रोल पाने के लिए दाऊद का खौफ इस्तेमाल किया। बाद में जब दाऊद अंडरग्राउंड हो गया तब मंदाकिनी डा. कगयुर टी. रिनपोचे ठाकुर, एक बौद्ध भिक्षु से शादी कर सैटल ही गई थीं।

अनीता आयुब- अनीता पाकिस्तानी अभिनेत्री थी जिनकी खूबसूरती पर दाउद इब्राहम फिदा थे। कहा जाता है कि बॉलीवुड फिल्म निर्माता जावेद सिद्दीकी को 1995 में दाउद के गिरोह ने मार गिराया क्योंकि उन्होंने अनीता को फिल्म में कॉस्ट करने से मना कर दिया था।

Leave a Reply

Top