You are here
Home > बॉलीवुड > 12 की उम्र में सिर से उठ गया था पिता का साया इंस्पेक्टर बनना था,लेकिन आज हैं करोड़ों दिलों की धड़कन

12 की उम्र में सिर से उठ गया था पिता का साया इंस्पेक्टर बनना था,लेकिन आज हैं करोड़ों दिलों की धड़कन

भारत में एक लड़की है जिसके 12 साल साल की उम्र में ही उसके सर से पिता का साया हट गया था. उस लड़की के सपने थे इन्स्पेक्टर बनने के लेकिन वह आज वर्तमान में करोडो लोगो के दिलो में बस गयी है. हम बात कर रहे है हरियाणा की फेमस डांसर सपना चौधरी की.

बिग बॉस सीजन 11 में इन्होने खूब धमाल मचाया था, उसके बाद बॉलीवुड में उन्होंने कदम रखा तो वह मशहूर हो गयी थी. सपना चौधरी का सपना था की वह एक इन्स्पेक्टर बनेगी. सपना चौधरी ने कहा की उन्हें डांस करने का शौक था. लेकिन डांसिंग में ही अपने कैरियर बनाना पड़ेगा ये कभी नहीं सोचा था।

उनका सपना पूरा होने से पहले ही खत्म हो गया था. और उनकी इच्छा दिल में ही रह गयी थी. सपना चौधरी एक डांसर बन गयी और इनके एक ठुमके से करोडो लोगो का दिल जित लिया है,

सपना चौधरी जब 12 वर्ष की थी तब उनके पिता का निधन हो गया था. फिर अपने बलबूते पर मां,भाई और बहन को पाला पोसा है। सपना चौधरी ने पहले बिग बॉस 11 में पहुंचकर अपना नाम मशहूर किया उसके बाद अब उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई । सपना चौधरी की एक झलक पाने के लिए लोग बेकारार रहते हैं। सपना चौधरी के गानों और उनके जबरदस्त डांस ने उन्हें आज इस मुकाम पर पहुंचाया है। वहीं एक समय ऐसा भी था जब सपना चौधरी जहर खाने तक तैयार हो गई थी।

25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले के कस्बा नजफगढ़ में सपना चौधरी का जन्म हुआ है। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई रोहतक से ही की है। पिता रोहतक में ही एक पास कंपनी में काम करते थे। 2008 में सपना चौधरी के पिता की मृत्यु हो गई तब सपना चौधरी 12 साल की थी। इसके बाद सपना चौधरी उनकी मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी उनके कंधो पर आ गई। घर चलाने के लिए सपना चौधरी ने सिंगिंग और डांस को अपना कैरियर बना लिया।

डांस कैरियर के चलते सपना चौधरी ने अपने घरवालों को पाला है बड़ी बहन की शादी की थी. सपना चौधरी का पहला प्रोग्राम 10 दिसंबर 2012 को कैथल जिले के पुंडरी में हुआ था लेकिन उन्हें कुछ सफलता नहीं मिली। सपना चौधरी ने अपने दूसरे प्रोग्राम में 3100 रुपए कमाएं थे। वो समय कुछ ऐसा था कि जब सपना महीने में 30 से 35 प्रोग्राम करती थी। तब उनके घर का गुजारा हो पाता था। लेकिन आज भी एक ऐसा समय है जब सपना चौधरी एक प्रोग्राम के लाखों रुपए फीस चार्ज करती है।

एक समय सपना की लाइफ में ऐसा आया था कि वह अपने एक प्रोग्राम में गाई रागनी की वजह से विवादों में आ गई थी जिसकी वजह से उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी । जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की थी । सोशल मीडिया के जरिए भी सपना चौधरी के खिलाफ बहुत कुछ लिखा गया जिससे परेशान होकर सपना चौधरी ने जहर खा लिया। लेकिन उनकी जान बच गई थी लेकिन कई दिनों तक सपना चौधरी को आईसीयू में रहना पड़ा।

इस मामले के बाद सपना चौधरी और भी ज्यादा मशहूर हो गई थी और फिर वह सलमान खान के शो बिग बॉस 11 का हिस्सा बनी। इस शो में सपना चौधरी 6 हफ्ते घर में टीकी रही। बिग बॉस के घर से बाहर होने के बाद भी सपना चौधरी ने खूब सुर्खियां बटोरी और अब वह दुनिया भर में स्टेज शो कर रहीं हैं। सपना चौधरी को कई सारे बॉलीवुड से भी ऑफर आ गए है। अब सपना चौधरी की फैन फॉलोइंग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

Leave a Reply

Top