You are here
Home > बॉलीवुड > देखिए हिट फिल्मों में भी हुई बड़ी गलतियां, हम सब ने तो कभी नोटिस ही नहीं की होंगी

देखिए हिट फिल्मों में भी हुई बड़ी गलतियां, हम सब ने तो कभी नोटिस ही नहीं की होंगी

बॉलीवुड मे फिल्म को बनान बहुत ही मुश्किल है. इसमें स्टार्स के नखरे, लोकेशन, सेंसर बोर्ड जैसे तमाम समस्याओ का सामना करना पड़ता हैं। इतना सब कुछ करने के बाद ही एक फिल्म तैयार होती है. एक फिल्म को बनाने मे कई लोग काम करते है. लेकिन इसके बावजूद भी कई गलतिया रह जाती है. कई बार कुछ फिल्में देखी होंगी मगर उनमें हुई गलतियाें को आपने भी नोटिस नहीं किया होगा।

3 इडियट

लोगो ने कई बार 3 इडियट देखि होगी फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी से भी इस फिल्म में एक गलती हुई। फिल्म के एक सीन में आमिर खान अपने फ्रेंड्स के नाम बोर्ड पर लिखते हैं लेकिन जब उसे वो अंडर लाइन करते हैं तो उसकी हैण्डराइटिंग बदल जाती है।

खिला हुआ फूल वापस बन जाता है कली

कली को तो फूल बनते हुए देखा है लेकिन फूल को कभी कली बनते हुए नहीं देखा है, लेकिन फिल्म “सरफरोश” का गाना “जो हाल दिल का इधर हो रहा है”, देखिये उसमें आपको ये देखने को मिल जाएगा। इसमें आमिर को एक छोटी लड़की खिला हुआ गुलाब देती है, लेकिन अगले ही सीन में वो गुलाब वापस कली बन जाता है।

ये कहाँ से आ गई?

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म दिल वाले दुलहनिया ले जाएंगे है. जो की सुपर डुपर हिट फिल्म है, फिल्म मे एक सीन के अंदर शाहरुख खान और काजोल एक ट्रेन मे पहली बार मुलाकात होती है. तब काजोल अपने खुला हुआ बैग फिर से पैक कर रही होती हैं। वो सभी जगह चेक करके अपना सामान पैक कर लेती है लेकिन अगले ही सीन में शाहरुख खान ने अपने पीछे से उनको उनका सामान लौटाते हैं।

एक ओवर में 6 बॉल?

लगान फिल्म सभी की पसंदीदा फिल्म है. फिल्म में 1892 का दौर दिखाया गया है। उस वक्त 8 बॉल के ओवर फेंके जाते थे जबकि फिल्म में दिखाए जाने वाले क्रिकेट मैच में 6 बॉल के ओवर फेंके जाते हैं। 6 बॉल के ओवर तो 1982 से शुरू हुए हैं।

भूतकाल में गा दिया भविष्यकाल का गाना


बॉलीवुड की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ फिल्ममेकर करण जौहर की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है। फिल्म में जब कहानी 1991 के दौर में चल रही होती है, तब एक सीन में अमिताभ “आती क्या खंडाला” गाना गाते हैं। यह गाना फिल्म ‘गुलाम’ का है और ‘गुलाम’ फिल्म तो 1998 में रिलीज हुई थी।

मिस्टर परफेक्शनिस्ट की फिल्म में एक और गलती

बॉलीवुड की फिल्म धूम 3 मे गाना कमली है. जिस गाने को सभी ने देखा और सुना है. इसमें कैटरिना कैफ का बहुत ही शानदार डांस है.’कमली’ गाने में कैटरीना अपने कपड़े बदलती रहती हैं। सीन में कैटरिना कैफ के जीन्स पहनी हुई है लेक्रिन एक पोस्टर मे वह नहीं दिख रही है.

ऐश ‘हंगरी’ में हैं या ‘इटली’ में?


बॉलीवुड की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ मे सलमान खान और ऐश्वर्या राय थे. इस फिल्म में ऐश्वर्या, सलमान को ढूंढने के लिए इटली जाती हैं और फिल्म के एक सीन में वो ‘Széchenyi Chain Bridge’ पर दौड़ती हुई नज़र आती हैं

Leave a Reply

Top