You are here
Home > वायरल > CM की बहू बनी साधारण परिवार की पूर्ण‍िमा, ट्रेन से पहुंची बारात

CM की बहू बनी साधारण परिवार की पूर्ण‍िमा, ट्रेन से पहुंची बारात

झारखंड के सीएम के बेटे की शादी
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के इकलौते बेटे 28 वर्षीय ललित दास की शुक्रवार 8 मार्च को शादी हुई। रायपुर की रहने वाली पूर्णिमा साहू की सीएम के परिवार की बहू बनी हैं। रघुवर दास गुरुवार को ही बेटे ललित दास की बारात लेकर रायपुर पहुंचे थे। खुद रघुवर दास ने भी बेटे की बारात में जमकर डांस किया। इस बीच लोगों की दिलचस्‍पी नई-नवेली दुल्‍हन को लेकर भी बढ़ गई है, क्‍योंकि पूर्ण‍िमा बेहद साधारण परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की पूर्ण‍िमा साहू को घरवाले प्‍यार से पीहू बुलाते हैं। जबकि रघुवर दास के बेटे ललित दास के घर का नाम बिट्टू है। ललित ने रांची स्थित बीआईटी मेसरा से पढ़ाई की है और वह अभी टाटा स्टील में एचआरएम विभाग में असिस्टेंट मैनेजर हैं।

ट्रेन में 3AC की तीन बोगियां थीं बुक
साधारण परिवार में बेटे की शादी करने वाले सीएम रघुवर दास पूरी सादगी के साथ परिवार और परिजनों के साथ शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस ट्रेन से रायपुर पहुंचे थे। इसके लिए ट्रेन में थर्ड एसी की तीन बोगियां बुक की गई थीं।

‘जैसी थी, वैसी रहूंगी, गोलगप्‍पे खाऊंगी’
दूसरी ओर, पूर्ण‍िमा पिता भागीरथी साहू बिजनेसमैन हैं और मां कौशल्या साहू टीचर हैं। पूर्ण‍िमा ने महंत लक्ष्मी नारायण दास कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। इस दौरान उन्‍होंने पढ़ाने का भी काम किया। पूर्ण‍िमा बताती हैं कि सीएम के परिवार में शादी जैसी बात उन्‍होंने कभी नहीं सोची थी। वह कहती हैं, ‘मैं वहां जाकर भी वैसी ही रहूंगी जैसी यहां हूं। पहले की तरह गोलगप्पे खाऊंगी और साथ में जो होंगे उन्हें खिलाऊंगी।’

ललित दास सामाजिक सरोकार के काम में भी सक्रिय रहते हैं। रायपुर के बाद अब जमशेदपुर में रिसेप्‍शन होना है। शादी समरोह को बहुत हद तक साधारण रखा गया था। इसमें वीवीआईपी मेहमानों की संख्‍या भी कम रखी गई। जबकि रांची में सीएम बड़े स्‍तर पर रिसेप्‍शन पार्टी देंगे। 10 मार्च को एग्रिको के ट्रांसपोर्ट मैदान और एग्रिको क्लब हाउस में रिसेप्‍शन की तैयारी की जा रही है।

बताया जाता है कि 10 मार्च को कोल्हान प्रमंडल से बीजेपी समेत विभिन्न दलों के सांसद-विधायक, मंत्री, कॉरपोरेट हस्तियों समेत जमशेदपुर पूर्वी विस क्षेत्र के भाजपाई जुटेंगे। रिसेप्शन में 15 से 20 हजार मेहमानों के आने की संभावना है। ऐसे में शहर में 10 मार्च को सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

Leave a Reply

Top