You are here
Home > वायरल > सबसे लड़-झगड़कर पाले थे दो शेर, उसी ने ले ली जान

सबसे लड़-झगड़कर पाले थे दो शेर, उसी ने ले ली जान

शेर पालने का शौक रखते हैं? नहीं ना। लेकिन चेक रिपब्लिक के माइकल प्रासेक ने प्रशासन और पड़ोसियों से लकड़कर दो शेर पाले थे। लेकिन शायद ही उन्होंने सोचा होगा कि जिन शेरों को उन्होंने अपना बनाया था, वो उनकी जान ले लेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, 33 वर्षीय माइकल ने Zdechov गांव में स्थित अपने घर के पीछे बने बाड़ों में इन शेरों को रखा था। यहीं से मंगलवार को उनकी लाश मिली।

पुलिस ने शेरों को मार दी गोली…
रिपोर्ट के मुताबिक, माइकल की लाश शेर के पिंजरे से मिली, जिसकी पुष्टि खुद माइकल के पिता ने की। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि माइकल की लाश निकालने के लिए दोनों शेर को गोली मारना जरूरी था। फिलहाल, पुलिस मामले की तफतीश कर रही है।

2016 में लेकर आए थे शेर…
माइकल अपने घर के पीछे एक शेर और शेरनी को पाल रहे थे। वो साल 2016 में शेर लेकर आए थे। पिछले साल प्रजनन के लिए वह एक शेरनी भी लाए थे। हालांकि, जब वो शेर लाए थे तो आस-पास के लोगों ने आपत्ति जताई थी। क्योंकि लोगों को डर था कि शेर उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।

गैर कानूनी तरीके से पाले थे शेर
दिलचस्प है कि प्रशासन ने भी उन्हें ऐसे खतरनाक जंगली जानवर रखने की इजाजत नहीं दी थी। शुरुआत में प्रशासन ने उन्हें पिंजरे बनाने की अनुमति देने से मना किया। बाद में अवैध प्रजनन के लिए जुर्माना भी लगाया। लेकिन चेक रिपब्लिक में इन शेरों को रखने की कोई वैकल्पिक सुविधा ना होने और उनके साथ किसी तरह की प्रताड़ना के सबूत ना मिलने के कारण माइकल शेर रखने में कामयाब रहे।

जब शेरनी को लेकर गए थे वॉक पर
माइकल पिछली गर्मियों में तब सुर्खियों का हिस्सा बने थे, जब वह अपनी शेरनी को वॉक पर लेकर निकले थे। ठीक उसी तरह जैसे ज्यादातर लोग अपने कुत्तों को घुमाते हैं। हालांकि, वॉक के दौरान उनकी शेरनी से एक साइकिल सवार टकरा गया था, जिसके बाद यह मामला पुलिस तक पहुंचा। इसे सड़क दुर्घटना का मामला माना गया।

Leave a Reply

Top