You are here
Home > देश विदेश > पता चल गया, कौन है वो जो ट्रंप-किम जोंग को पीछे से देख रही थी

पता चल गया, कौन है वो जो ट्रंप-किम जोंग को पीछे से देख रही थी

वो तस्‍वीर, जिसने सबकी नींद उड़ा दी!

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन ट्रेन बीते दिनों अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से वियतनाम की राजधानी हनोई में मिले। दोनों नेताओं के बीच न्‍यूक्‍ल‍ियर डील को लेकर बातचीत हुई। हालांकि, यह श‍िखर सम्‍मेलन कोई समझौता नहीं के ही खत्‍म हो गया। लेकिन इस बीच एक तस्‍वीर सामने आई, जिसने सोशल मीडिया पर सभी की नींद उड़ा दी।

मिस्‍ट्री गर्ल बनी ‘क्‍वीन ऑफ फोटोबॉम्‍ब’

किम जोंग और डोनाल्‍ड ट्रंप की जो तस्‍वीर वायरल हो रही है, उसमें दोनों नेता दिखाई दे रहे हैं। जबकि उनके पीछे दीवार से छिपकर एक लड़की उन्‍हें देख रही है। चर्चा इस बात की हो रही है कि यह लड़की आख‍िर है कौन? लोग इस लड़की को ‘क्‍वीन ऑफ फोटोबॉम्‍ब’ भी बताने लगे।

किम जोंग की बहन किम यो

तमाम चर्चा और परिचर्चा के बाद यह बात सामने आई कि असल में किम जोंग-उन इस यात्रा पर अकेले नहीं आए थे। तस्‍वीर में जो लड़की दीवार के पीछे खड़ी नजर आ रही है, वह असल में किम जोंग की बहन है। नाम है- किम यो जोंग। पूरे सम्‍मेलन के दौरान किम यो जोंग लो-प्रोफाइल ही रहीं। वह बहुत कैमरे के सामने आईं, इसलिए लोग उन्‍हें पहचान नहीं पाए।

भाई के साथ कर चुकी हैं कई यात्राएं
वैसे, जानकारी के लिए बता दें कि किम यो जोंग खुद भी उत्तर कोरिया की बड़ी नामी हस्‍ती हैं। उन्‍होंने पिछले साल दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में विंटर ओलंपिक का प्रतिनिध‍ित्‍व किया था। किम जोंग-उन इससे पहले भी कई बार अपनी बहन किम यो जोंग के साथ यात्राएं कर चुके हैं। हालांकि, लगता यही है कि मोहतरमा लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं।

Leave a Reply

Top