You are here
Home > देश विदेश > पाक में विंग कमांडर अभिनन्दन से पूछे गये ये 7 सवाल, आखिरी जवाब सुनकर पाकिस्तानियों को सांप सूंघ गया

पाक में विंग कमांडर अभिनन्दन से पूछे गये ये 7 सवाल, आखिरी जवाब सुनकर पाकिस्तानियों को सांप सूंघ गया

पुलवामा हमले के बाद भारत देश में और पाकिस्तान में तनावः था उसके बाद भारत ने वापस बदला लेने के लिए लोगो में काफी गुस्सा था. लेकिन भारत ने 27 फरवरी को सुबह ३ बजे वापस बदला ले लिया. पाकिस्तान में आतंकी हमले में जैश के ठिकाने को तब्हा कर दिया था. इस बात से पकिस्तान काफी गुस्से में था और उसने दूसरे ही दिन

अपने लड़ाकू विमानों को भारत में हमला करने के लिए भेजा था. लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी विमानों का बुरा हाल कर दिया था. और इसी बिच भारत का मिग 21 विमान क्रेश हो गया था और पकिस्तान वायुसेना में जा गिरा था.

क्रेश हुए विमान में बैठा पायलेट पकिस्तान में जा गिरा. पकिस्तान की सर्कार ने कहा था की भारत का एक पायलेट हमारे गिरफ्त में है. उसकी खबर सुनते ही पूरा भारत यही कह रहा था की अभिनन्द को वापस लाओ. अभिनन्द ने अपने दुश्मनो के कब्जे में होते हुए भी अपनी वीरता दिखाई है. पूरी दुनिया को पता है की किस तरह से भर के पायलेट को डराया गया था. और धमकाया गया था. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी थी. मेजर अभिनन्द जल्दी ही भारत वापस आने वाले है. अभिनन्द जब पकिस्तान की सेना के गिरफ्त में थे तब पाकिस्तानी मेजर ने उनसे कुछ सवाल भी किये थे. लेकिन अभिनन्द ने हर एक सवाल का बिना डरे जवाब दिया था. वही दुशमन को कोई भी तरह की देश की जानकारी नहीं दी जिससे देश को खतरा हो. की सवाल थे और की जवाब दिए यह बहुत ही कम लोगो को पता होगा.

उनके सवाल जवाब का वीडियो सोशल मिडिया पर बहुत ही जयादा वायरल हुआ है. उसमे अभिनन्द बिना दर के सभी सवालों के जवाब देते हुए नज़र आये है. पाकिस्तानी मेजर ने पहले तो उनसे तबियत के बारे में पूछा और उसके थोड़ी देर बाद मिशन और ख़ुफ़िया जानकारी के बारे में भी पूछा था. लेकिन अभिनाद ने मेजर के सवालों का जवाब देने मना कर दिया था.

मेजर ने अभिनन्द से पूछे ये 7 सवाल

पाक मेजर : आपका नाम क्या है

अभिनंदन : मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है। मेरे पास उसके सबूत भी हैं।

पाक मेजर : उम्मीद है कि आपके साथ यहां अच्छा व्यवहार किया जा रहा है ?

अभिनंदन : हां, मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया जा रहा है। मेरा ये बयान भारत लौटने पर भी नहीं बदलेगा। कैप्टन ने मुझे भीड़ से बचाया। आप सभी भले लोग हैं। मैं चाहता हूं भारतीय सेना भी इसी तरह का व्यवहार करें।

पाक मेजर: कहां के रहने वाले हैं?

अभिनंदन: मैं ये नहीं बता सकता। दक्षिण भारत में कहीं का हूं।

पाक मेजर : क्या आपने शादी की है?

अभिनंदन : हां मैंने शादी की है।

पाक मेजर : पाक मेजर: चाय पसंद आई ?

अभिनंदन : बहुत अच्छी है, थैंक्यू।

पाक मेजर: कौन सा विमान उड़ा रहे थे ?

अभिनंदन : सॉरी! मैं ये भी नही बता सकता। लेकिन, विमान के मलबे से आपको पता चल गया होगा।

पाक मेजर: आपका मिशन क्या था ?

अभिनंदन: सॉरी मेजर ! मैं ये भी आपको नहीं बता सकता।

जिनेवा संधि के अनुसार वॉर प्रिजनर को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता और उन्हें एक तय समय के भीतर अपने देश वापस भेज देने का नियम है। जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि वो पायलट को रिहा कर ते भारत भेजने के लिए तैयार हैं। खबरों की मानें तो कल तक मेजर अभिनंदन भारत वापस आ जाएंगे।

Leave a Reply

Top