You are here
Home > देश विदेश > मेजर विभूति और नितिका की प्रेम कहानी, कहा- प्यार क्या होता है ये विभूति ने मुझे सिखाया

मेजर विभूति और नितिका की प्रेम कहानी, कहा- प्यार क्या होता है ये विभूति ने मुझे सिखाया

देश के फौजी कितने साहसी होते है यह सभी जानते है. उतनी ही वीरता और सहस उनके परिवार में भी होता है. जो बिना किसी टेंशन लिए अपने बेटे पति और भाई को देश की रक्षा के लिए भेज देते है. पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल थे. जब उनका शव घर लेकर आये थे. तो वह सभोई लोगो के आखो में आंसू आ गए थे. वही उनकी पत्नी की आखो में भी आंसू थे. लेकिन पति के लिए दिल में एक गर्व भी था. उनकी पत्नी ने जैसे अंतिम विदाई दी सभी को देखकर आखे भर आयी थी. उनकी पत्नी ने अपनी लव स्टोरी भी बताई थी जिसे सुनकर सभी को गर्व हुआ है.


मेजर:- सुनो तुम्हे डर नहीं लगता ?

पत्नी:- किस बात का ?

मेजर:- मैं फौजी हूँ, कभी न लौटा तो ? बार्डर पर कभी गोली, कभी बम।

पत्नी:- चिल्लाकर! सुनिए, मैं शान से कहूँगी मोहल्ले में कि “मेरी इस सफेद चुनरी ने तुम सब के लाल दुपट्टों को रंग बांटा है।”

मेजर:- तू फौजी की पक्की फौजन है, गले लग जा इसी बात पर।

पत्नी:- हटिए, मौका चाहिए आपको तो

तुमको_मुबारक़_ज़माने_की_खुशियां

मिटना_है_मुझको_मिटा_जा_रहा_हूँ।

प्यार में बदली दोस्ती

नितिका अपने पति के साथ बिताये हुए पालो को याद कर रही है. उनकी मुलाकात 4 वर्ष पहले ही दिल्ली में हुई थी. यह बिलकुल ही नार्मल मुलाकात थी. लेकिन दोस्ती के बाद धीरे धीरे यह रिस्ता कब प्यार में बदला किसी को पता नहीं चला. दोनों ने बाद में शादी भी कर ली थी.

नितिका ने कहा की शादी से पहले प्यार की होता है उसकी केयर की होती है यह कुछ भी मालूम नहीं था, उन्होंने कहा की हमारे रिश्ते में सब दोस्ती की तरह ही था. नितिका ने कहा की विभूति ने मेरी पूरी जिंदगी ही बदल दी थी. शादी के बाद उन्होएँ बहुत ही केयर की और प्यार किया. एक पत्नी होने के खातिर नितिका के मन में भी एक डर सा था.

अंतिम विदाई में भी किया प्यार का इजहार

वह अपनी पत्नी से हमेशा कहते थे तुम एक फौजी की पत्नी हो और तुम्हे हिम्मत रखनी है हर चीज़ में. कई लोग तो बहुत ही ज्यादा बेकाबू हो रहे थे वही उनकी पत्नी अपने पैरो पर एक चट्टान की तरह कड़ी थी. वह अंतिम समय तक उनके पास खड़ी थी. और उनकी और देखती रही.

इसके बाद अपने पति के बारे में बोलते हुए जय हिन्द बोला और जोर से बोला आई लव यू और दुनिया को बताया की प्यार कितना है. जितने महान हमारे देश के जवान होते है उनसे ज्यादा जवान के परिवार वाले होते है.

Leave a Reply

Top