You are here
Home > देश विदेश > वतन वापसी के बाद भी अभिनंदन अभी कुछ दिन तक घर नहीं जा पाएंगे

वतन वापसी के बाद भी अभिनंदन अभी कुछ दिन तक घर नहीं जा पाएंगे

pahale ghar nahi kuch din ke liye

बेशक विंग कमांडर अभिनंदन की आज घर वापसी हो रही है. वाघा बॉर्डर के रास्ते वो पाकिस्तान से भारत आ रहे हैं. तमाम वासियों के साथ-साथ उनके माता-पिता भी सुबह ही अमृतसर पहुंच गए थे. लेकिन इसके साथ ही इंडियन एयर फोर्स के तमाम छोटे-बड़े अफसर भी वाघा बॉर्डर पर पहले से ही पहुंच गए हैं.

सूत्रों के अनुसार उनके मां-पिता की वाघा बॉर्डर पर ही अभिनंदन से मुलाकात हो जाएगी. लेकिन अभिनंदन अभी कुछ दिन तक घर नहीं जा पाएंगे. घर वालों से मिलने और जनता द्वारा उनका स्वागत होने के बाद एयर फोर्स के अफसर उन्हें किसी अज्ञात जगह पर ले जाएंगे.

विंग कमांडर रिटायर एके सिंह का कहना है, “वाघा बॉर्डर से ही एयर फोर्स के अधिकारी उन्हें अपने साथ ले जाएंगे. पहले उन्हें किसी एयर फोर्स स्टेशन पर ले जाया जाएगा. दुश्मन देश से वापस आने पर नियमानुसार कुछ दिन तक पूछताछ चलती है. दुश्मन ने उनके साथ कैसा बर्ताव किया. क्या-क्या पूछने की कोशिश की. किन सवालें के जवाब दिए गए और किन सवालों पर चुप्पी साध ली. इसी तरह से कुछ और भी जरूरी कार्यवाई करनी होती है.”

गौरतलब रहे कि 27 फरवरी को अभिनंदन अपने मिग एयर क्राफ्ट में उड़ान भर रहे थे. तभी किन्ही कारणों के चलते उन्हें विमान से इजेक्ट करना पड़ा था. पैराशूट से उतरने के चलते वह भटकते हुए पाकिस्तानी सेना के हाथ लग गए थे.

Leave a Reply

Top