You are here
Home > बॉलीवुड > बॉलीवुड के बाप-बेटों की ये 6 जोड़ियां रही है सुपरहिट, नंबर 4 के दो-दो बेटे

बॉलीवुड के बाप-बेटों की ये 6 जोड़ियां रही है सुपरहिट, नंबर 4 के दो-दो बेटे

आज हम आपको बाप बेटे की उन जोड़ियों से मिलवाने जा रहे है जो बॉलीवुड में अब तक सबसे कामयाब मानी जाती है.पर यहाँ कामयाब होने में अगर आपका कोई गाड़फाथेर है तो आपका कामयाब होना आसान हो जाता है,आज बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर है जिनकी कई पीढ़िया फिल्मो में काम कर रहे है.और आगे से आगे उनके बच्चे बॉलीवुड में आ रहे है,आज हम आपको ऐसे ही कुछ बाप बेटों की जोड़ी दिखा रही है,जो फेमोस होने के साथ साथ कामयाब भी है।

बॉलीवुड के उभरते सितारे .टाइगर एक बेहतरीन डांसर और एक्टर भी है,उनकी कई फिल्मे आयी और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया. हाल ही में उनकी फिल्म बागी 2 ने शानदार प्रदर्शन किया,इनके पिता जैकी श्रॉफ बहुत ही बड़े स्टार रह चुके है.और आज भी इनके बहुत सारे फंस है. जैकी श्रॉफ कि पहली ही फ़िल्म हीरो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मे की है, दूध का कर्ज और राम लखन,हीरो जैसी फिल्मे इन्होने की है।

रणबीर कपूर और ऋषि कपूर दोनों को ही लोग बहुत अच्छे से जानते है दोनों बॉलीवुड के सुपर स्टार और हरदिल अज़ीज़ रहे है,उनके पिता और दादा भी बॉलीवुड सुपरस्टार रह चुके है.रणबीर बॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी है और कई हिट फिल्मे दी है,रॉकस्टार,एदिल है मुश्किल,संजू,जैसी हिट फिल्मे की है. ऋषि कपूर की गिनती बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं में होती थी.ऋषि कपूर आज भी फिल्मो में एक्टिव है.

संजय दत्त बॉलीवुड का जाना,माना नाम है,और उनकी बायोपिक भी बन चुकी है, संजय के माता और पिता भी बॉलीवुड स्टार रह चुके है. उनके पिता सुनील दत्त बहुत अच्छी इंसान थे,वो एक अभिनेता और नेता भी थे. सुनील दत्त ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फ़िल्म दी है.

सुपरस्टार धर्मेन्द्र अपने ज़माने के बेहतरीन एक्टर है,इनके दोनों बेटे बॉलीवुड अभिनेता है.इनके दोनों बेटों ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है, बॉलीवुड में सनी देओल बॉलीवुड के पहले एक्शन हीरो है.इनकी पहली फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुयी. ये अपनी हर फिल्म में दमदार एक्शन करते थे, उनके द्वारा बोले गए कई डॉयलॉग आज भी लोगों के जुबान पर रहते है.वही बॉबी देओल ने भी कई हिट फिल्मे की है,गुप्त,हमराज़,अपने इनकी हिट लिस्ट में है।

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन को आज बॉलीवुड का एक्शन हीरो माना जाता हैं।इन्होने बहुत सी हिट फिल्मे की है, पर बहुत कम लोग ही ये जानते होंगे आय देवगन के पिता वीरू देवगन गुजरे ज़माने में अच्छे अभिनेता, डायरेक्टर, एक्शन कोरिओग्राफर और प्रोड्यूसर रह चुके हैं।और बॉलीवुड को अपने मेहनत के कई साल दिए है।

ऋतिक रोशन के डांस और उनकी पर्स्नाल्टी देखते ही बनती है,एक्टिंग के बाद डायरेक्टर बने राकेश रोशन ने कई हिट फिल्मे की है,और अपने समय के सुपरस्टार रहे है,ऋतिक रोशन भी इनके तरह ही बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके है।

Leave a Reply

Top