You are here
Home > देश विदेश > अब हर बीमार व्यक्ति का होगा फ्री इलाज बस बनवाना है आपको ये कार्ड ऐसे करें आवेदन

अब हर बीमार व्यक्ति का होगा फ्री इलाज बस बनवाना है आपको ये कार्ड ऐसे करें आवेदन

सरकार ने अब एक नई योजना निकली है जो स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ी है दोस्तों शायद अपने गोल्डेन कार्ड के बारे में नही सुना होगा आज हम आपको गोल्डन कार्ड और उसके लाभ के बारे में बताना चाहेंगे दोस्तों इस गोल्डन कार्ड को बनाने हेतु सरकार जगह जगह शिविर लगवा रही है और जनता को जागरूक कर रही है दोस्तों इस गोल्डन कार्ड से आप फ्री में अपना मेडिकल करवा सकते है और इस कार्ड के जरिये आपके सारा इलाज फ्री में होगा दोस्तों हम आपको बता दे की भारत की सरकार इस गोल्डन कार्ड पर ज्यादा जोर दे रही है कि सबको इसका लाभ प्राप्त हो।

दोस्तों इन शिविरों का आयोजन रविवार से क्या जा रहा है दोस्तों इन शिविरों में चिन्हित लाभार्थियों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने के लिए उनका पंजीकरण किया जाएगा इसके बाद लाभार्थी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाएगा जहां उसका गोल्डन कार्ड बनेगा दोस्तों इन शिविरों का आयोजन करने के लिए 20 जनवरी से 30 जनवरी के बीच हर एक विकास खण्ड की नगर पालिका और नगर पंचायतों में किया जाएगा जिस पर गोल्डन कार्ड होगा दोस्तों उसका निजी अस्पताल में बिल्कुल फ्री इलाज होगा। दोस्तों स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी डॉ. बृजेश राठौर ने कहा कि है शिविर तीन चरण मे लगाया जाएगा दोस्तों यह शिविर का पहला चरण 20 जनवरी से 23 जनवरी तक होगा। दोस्तों शिविर का दूसरा चरण 24 जनवरी से 29 तक होगा।

दोस्तों तीसरा चरण 30 जनवरी को आयोजित होगा दोस्तों आप सब लोग स्वास्थ्य विभाग से भी इसकी जानकारी ले सकते है। दोस्तों 20 जनवरी को यह शिविर विकास खण्ड हाथरस व मुरसान की नगर पालिका हाथरस और मुरसान व मेंडू नगर पंचायत में आयोजित होगा। 21 जनवरी को सासनी विकास खण्ड की नगर पंचायत सासनी, 22 जनवरी को विकास खण्ड सिकन्दराराऊ और हसायन व पुरदिलनगर नगर पंचायत में, 23 जनवरी को विकास खण्ड सादाबाद व सहपऊ की नगर पंचायत सादबाऊ व सहपऊ की नगर पंचायत सादाबाऊ व सहपऊ में आयोजित किया जाएगा। दोस्तों इसी तरह हर जगह ऐसी चरणों मे शिविर लगते रहेंगे। तो दोस्तों आज की ये जानकारी आपको कैसी लगी हमे अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दे धन्यवाद।

Leave a Reply

Top