You are here
Home > देश विदेश > 26 जनवरी को खत्म होने वाला है अमित शाह का कार्यकाल, अब ये नेता बन सकता है नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

26 जनवरी को खत्म होने वाला है अमित शाह का कार्यकाल, अब ये नेता बन सकता है नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारे वेब पोर्टल में दोस्तों दोस्तों देश मे होने वाले लोकसाभ चुनाव की पूरी तैयारी होने वाली है और सिर्फ 3 से 4 महीने का वक्त्त बचा है दोस्तों ऐसे में सभी राजनीतिक राजनेता चुनाव की तैयारी में जुटे हुए है दोस्तों भाजपा नेता अमित शाह जी अपनी पार्टी का भरपूर्ण सहयोग कर रहे है दोस्तों कहा जाता है कि अमित शाह बीजेपी की ताकत है ये अपनी राजनीति से पार्टी को मजबूत बनाते है और अपने सूझाव से पार्टी को जीताते भी है अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी के लिए अपनी रणनीति को तैयार कर लिया बस अब इंतजार है तो सिर्फ चुनाव का।

दोस्तों अमित शाह जी को भारतीय जनता पार्टी का चाणक्य भी कहा जाता है अमित शाह की गिनती सबसे सफल नेताओं में की जाती है। दोस्तों अमित शाह ने 2014 के चुनावों की जीत के असली हकदार थे दोस्तों हम आपको बता दे कि अमित शाह ने हर जगह से भाजपा को जीत दिलाई थी दोस्तों 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह को मोदी सरकार में ग्रह मंत्री बनाया गया था दोस्तों मोदी जी के करीब माने जाने वाले नेता अमित शाह को भारतीय जनता पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था दोस्तों लगभग 2 वर्ष के लिए बनाया गया दोस्तों अध्यक्ष रहने के बाद अमित शाह मोदी सरकार ने एक बार फिर से इन्हें अध्यक्ष चुना।

दोस्तों अब इनका कार्यकाल 26 जनवरी 2019 को पूरा हो जाएगा दोस्तों अब भारतीय जनता पार्टी के सामने एक बड़ी चुनौती रहेगी कि किसको अध्यक्ष बनाया जाए दोस्तों संविधान के हिसाब से एक व्यक्ति केवल दो बार ही बन सकता है अध्यक्ष तो अब भाजपा को गहरी रणनीति बनाना पड़ेगा। या तो भाजपा सरकार को पुनः अमित शाह को अध्यक्ष बनाने के लिए भारतीय संविधान में संसोधन करना पड़ेगा दोस्तों विशेष सूत्रों से पता चला है कि हो सकता है संविधान में संसोधन करके अमित शाह के कार्यकाल को बढ़ाया जा सके अगर ऐसा होता है तो वो ताकत भाजपा को वापस मिल जाएगी दोस्तों या तो मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को इस पद के लिए बताया जा रहा है। तो दोस्तों आज की ये जानकारी आपको कैसी लगी हमे अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दे धन्यवाद।

Leave a Reply

Top