You are here
Home > देश विदेश > बिजली के बिल की परेशानी हुई ख़त्म, अब से बिल से मिलेगा छुटकारा, सरकार ने कर दिया ये ऐलान

बिजली के बिल की परेशानी हुई ख़त्म, अब से बिल से मिलेगा छुटकारा, सरकार ने कर दिया ये ऐलान

भारत में जबसे मोदी सरकार का आगाज हुआ है तभी से देश में काफी कुछ बदलाव देखने को मिला है। आपको बता दें कि मोदी सरकार गरीबों के घरों तक बिजली पंहुचाने के लिये सौभाग्य योजना की शुरूवात की है, साथ ही उज्‍वला योजना, गरीबो हेतु मुक्‍त शौचालय, आवास योजना जैसी कई ऐसी योजना के द्वारा मोदी सरकार ने जनता को लाभान्वित करने का काम किया है और अभी अभी मिली खबर के अनुसार अब बिजली बिल का झंझट खत्‍म, सरकार ने किये यह बड़ा ऐलान.


दरअसल अक्‍सर देखा जाता रहा है कि अधिकांश लोग बिजली के बिल को लेकर काफी परेशान रहते है, क्‍योंकि कभी उनका काफी ज्‍यादा आ जाता है तो कभी जमा करने के बावजूद दोबारा से वही जुड़कर नाये बिल के साथ आ जाता है। इन सभी समस्‍याओं को देखते हुये मोदी सरकार ने इस संबंध में एक अहम कदम उठाते हुये एक ऐतिहासिक फैसला ले लिया है. जिसके अनुसार अगर आप हर महीने की बिजली बिल से परेशान रहते हैं, तो आपका लोग यह खबर जरूर पढ़े. आपको बता दें कि बिजली और नवीकरणीय के लिये ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने बहुत बड़ा फैसला लिया है, जिसे जानकर आप खुश हो जाएंग.

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि बिजली मंत्रालय के द्वारा बुलाई गई बैठक में आर के सिंह ने बताया कि अगले तीन वर्षो में सभी के घरों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगेगा और बिजली बिल आना बीते दिनों की बात हो जाएगी. उनका कहना है कि बिजली बिल स्मार्ट हो जाएगा यानी अगले तीन वर्षो में किसी के घर में बिजली बिल नहीं आएगा। इस घोषणा के पश्‍चात आप जिस तरह अपना टीवी रिचार्ज करवाते हो या मोबाइल रिचार्ज करवाते हो वैसे ही आपको महीने के आखिरी दिन अपना मीटर रिचार्ज भी करवाना पड़ेगा,तभी आपके घर बिजली पहुंच पाएगी, सरकार के इस महत्‍वपूर्ण कदम से होने वाली विजली की चोरियां व बकाया बिलों जैसी समस्‍याये भी खत्‍म हो सकेगी,साथ उपभोक्‍ताओं को भी बिजली बिल जमा करने के लिये लाइन नही लगना पड़ेगा. इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें.

Leave a Reply

Top