You are here
Home > देश विदेश > 2 साल तक हिमालय में भटकने पर मोदी जी को मिला एक साधू,जिसने कह दी ऐसी बात जिसे सुनकर वापस चले आये नरेन्द्र मोदी

2 साल तक हिमालय में भटकने पर मोदी जी को मिला एक साधू,जिसने कह दी ऐसी बात जिसे सुनकर वापस चले आये नरेन्द्र मोदी

2 saal tak himalay me bhatakne

हम उस बात को लेकर आये है जिसे साधू ने मोदी जी से कहा था ,जब से प्रधान मंत्री ने केंद्र में अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है,तब से प्रधान मंत्री की लोकप्रियता भारत में ही नहीं बल्की पूरे विश्व में फैल गई है! लेकिन इस मुकाम को हांसिल करने के लिए उन्होंने बहुत कुछ खोया भी है जिससे आप लोग अच्छी तरह वाकिफ ही होंगे! जिस भी देश में आज वह पहुँच जाते है वहां के लोग मोदीमय हो जाते है !

लोगो के बीच उनकी लोकप्रियता लगातार बढती ही जा रही है!आपको बता दे की मोदी जी ने अपने जीवन में बहुत ही संघर्ष किया है तब जा कर आज इस मुकाम तक पहुँच पाए है आज हम आपको इनके जीवन के कुछ महत्वपूर्ण इवेंट बताने वाले है ,आपको बता दे की इनकी पत्नी का नाम जशोदा बेन है! प्रधान मंत्री मोदी की शादी सिर्फ 17 वर्ष की आयु में ही हो गई थी!मोदी की बारात गुजरात के पास उंझा के पास ब्रम्ह्वाडा में गई थी और ससुराल में मोदी की बारात दो दिनों तक ही रुकी थी और उस समय जशोदा बेन सिर्फ 15 साल की थी ,हिन्दू रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी हुई !

उस समय गौना का प्रचलन था शादी के बाद घरवालो के गौना लाने की बात की लेकिन मोदी जी इससे सहमत नहीं हुए लेकिन परिवार वाले दुसरे दिन गौना लाने की तैयारी कर दी थी उसी रात मोदी जी घर छोड़कर भाग गए और हिमालय में साधू संतो के साथ रहने लगे,एक दिन एक साधू ने इनसे पूछा की तुम यंहा क्यों आये हो तो मोदी जी ने कहा की मै ईश्वर प्राप्ति के लिए यंहा आया हूँ ,जिस पर इस महान साधू ने इनको बताया की तुम समाज की सेवा करके भी ईश्वर को पा सकते हो जाओ और समाज सेवा करो और समाज का कल्याण करो !आपको बता दे की हिमालय में मोदी जी ने 2 साल बिताये लेकिन मोदी जी इस साधू की बात मान कर वापस घर लौट आये !

जिसके बाद 1967 में कोलकाता के बेलूर मठ गए यंहा पर इनकी मुलाकात स्वामी माधवानंद से हुयी यही से इन्होने निश्चय किया की अब सम्पूर्ण जीवन देश को समर्पित कर देंगे और इसके बाद यह आरएसएस से जुड़ गए,शाखा से जुड़ने के बाद इन्हें लगा की इन्हें अपनी मंजिल मिल गई है! संघ से जुड़ने के बाद ही यह बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करने लगे और फिर इन्होने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और आज पूरा संसार मोदी जी को सच्चा समाज सेवी मानता है !आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमें जरूर बताये और खबरों की ताजा अपडेट पाने के लिए आज ही हमारा पेज लाइक करे !

Leave a Reply

Top