You are here
Home > वायरल > ये हैं भारत के 10 रेलवे स्टेशन जहां मिलता है बेहद स्वादिष्ट खाना, देखें क्या आप कभी गए है यहाँ…

ये हैं भारत के 10 रेलवे स्टेशन जहां मिलता है बेहद स्वादिष्ट खाना, देखें क्या आप कभी गए है यहाँ…

आज के समय में ट्रेन का इस्तेमाल सिर्फ यात्रियों के आवागमन के लिए ही नहीं बल्कि भारी-भरकम सामानों को ढोने के लिए भी किया जाता है, भारत की तरक्की में ट्रेन का एक महत्वपूर्ण योगदान है, ट्रेन में सफर का अपना एक अलग ही मज़ा होता है, उससे भी ज्यादा मजा हमको स्टेशन पर खाना खाने में आता है ,आज हम आपको ऐसे स्टेशन के बारे में बब्ताने वाले है जन्हा पर बहुत ही स्वादिष्ट भोजन मिलता है अगर आप कभी इन स्टेशन पर जाते है तो आप इनका मजा जरूर ले ,इन नाम के बारे में हम आपको नीचे बता रहे है .

कालीकट स्टेशन का कोझीकोड हलवा- आपको बता दे की यह केरल में पड़ता है केरल में कोझीकोड हलवा बहुत फेमस है और अगर आप कभी कालीकट स्टेशन जाये तो यह हलवा जरूर खाए .

हावड़ा का चिकन कटलेट- यह स्टेशन कोलकाता में पड़ता है आप अगर कभी हावड़ा स्टेशन जाये तो आप चिकन कटलेट जरूर खाए .

पलक्कड़ की पाझम पूरी- आप अगर कभी केरल के पलक्कड़ जाये तो आप पाझम पूरी जरूर खाए क्योकि यह बहुत ही टेस्टी है .

टूंडला की आलू टिक्की- आप भविष्य में कभी भी टूंडला स्टेशन जाए तो आलू की टिक्की जरूर खाए ,इसकी खुशबू आपके मुह में पानी ला देगा .

आबूरोड की रबड़ी- अगर आप कभी आबूरोड स्टेशन जाये तो आप वंहा की रबड़ी का टेस्ट जरूर ले ये आपके मुह में पानी ला देगा .

रतलाम का पोहा- अगर आपको पोहा पसंद है तो आप कभी रतलाम स्टेशन से गुजरे तो यंहा का पोहा जरूर खाए .

जालंधर के छोले-भठूरे- आप अगर कभी जालंधर स्टेशन से गुजरे तो छोले-भठूरे का स्वाद जरूर ले यकीन मानिये आप ये स्वाद भुला नहीं पाएंगे .

शोरानुर की चिकन बिरयानी- अगर आप बिरयानी खाने का सौख रखते है तो कभी शोरानुर स्टेशन का स्वाद जरूर ले इसका स्वाद आपको बाकि सभी स्वाद भुला देगा .

सुरेंद्रनगर की ऊंट के दूध की चाय- अगर आप कभी गुजरात जाये तो यंहा पर सुरेन्द्र नगर स्टेशन की ऊंट के दूध की चाय जरूर पिए आपको बता दे की आप कभी भूल नहीं पायेंगे !

खड़गपुर का आलू दम- आप कभी खड़गपुर स्टेशन से गुजरे तो आप यंहा की आलू दम जरूर खाए ये इतना टेस्टी होता है की आप जीवन भर इस टेस्ट को भूल नहीं पाएंगे .

Leave a Reply

Top