You are here
Home > देश विदेश > कांग्रेस मना रही थी अपनी जीत का जश्न वहीँ पेट्रोल-डीजल में आई भारी गिरावट, पिछले 9 महीनों में सबसे सस्ता हुआ

कांग्रेस मना रही थी अपनी जीत का जश्न वहीँ पेट्रोल-डीजल में आई भारी गिरावट, पिछले 9 महीनों में सबसे सस्ता हुआ

congress mana rhi apni jit ka jashn

देशभर में इस समय चुनावी माहौल बना हुआ है. अभी हाल ही में आये विधानसभा चुनाव के नतीजों ने बीजेपी को बड़ा सदमा दिया है और कांग्रेस ने जबरदस्त बेक किया है. तीनों राज्यों में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने जा रही है. इस समय कांग्रेस पार्टी अपनी जीत का जश्न मना रही है, वहीँ दूसरी तरफ पूरे देश में पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ी खबर आ रही है. जी हाँ जिस समय पेट्रोल डीजल के दाम इस साल में सबसे ज्यादा पहुंचे गये थे तो कांग्रेस के साथ अन्य विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था. मगर अब बहुत बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें जहाँ एक और जीत के जश्न में डूबी हुई है वहीँ दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल पिछले 9 महीनों में सबसे सस्ता हो गया है. पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी गिरावट आई है. पिछले काफी समय से डीजल पेट्रोल के दाम लगातार गिर रहे हैं और अब पिछले 9 माह के मुकाबले पेट्रोल-डीजल सबसे सस्ता हो गया है. 11, 12 और 13 दिसंबर को कीमत स्थिर हो गयी हैं. जिसके बाद अब पेट्रोल डीजल पिछले 9 माह के मुकाबले सबसे सस्ता हो गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रति लीटर डीजल की कीमत अब 64.38 रूपये रह गये है और मुंबई में ये कीमत 67.38 है. इससे पहले शनिवार को भी डीजल में 7-8 प्रति पैसे की कमी आई थी. नोएडा में 7 पैसे की कटौती के बाद प्रति लीटर कीमत 70.22 रुपये है. सबसे ख़ास बात ये है कि मार्च 2018 के बाद दिल्ली में डीजल की यह कीमत न्यूनतम हुई हैं.


ये बात तो सभी जानते हैं कि पेट्रोल-डीजल की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बिकने वाले कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित रहती हैं, जिसके अनुसार ही यहाँ उतार चढ़ाव होता रहता है. मार्च के बाद अब डीजल की यह कीमतें इस साल की सबसे न्यूनतम हैं. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर हाय-तौबा मचाने वाली कांग्रेस पार्टी ये आंकड़े जानने के बाद दंग रह जाएगी.

Leave a Reply

Top