You are here
Home > खेल > दुनिया का एकमात्र खिलाड़ी ऐसा खिलाडी जो सिर्फ 8 गेंद खेलकर बना मैन ऑफ द मैच, जाने कौन है ये दिग्गज

दुनिया का एकमात्र खिलाड़ी ऐसा खिलाडी जो सिर्फ 8 गेंद खेलकर बना मैन ऑफ द मैच, जाने कौन है ये दिग्गज

duniya ka ekmatra khiladi jo

मित्रों आप लोगों का हमारे NEWS BHARAT न्‍यूज पोर्टल कि क्रिकेट दुनिया में स्‍वागत है। जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस खेल की दुनिया में कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हुये है जिन्‍होनें अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर कई ऐसे रिकॉर्ड बना लिये है जिन्‍हें किसी अन्‍य खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। आपको बता दें कि आज हम खेल जगत के एक ऐसे भारतीय दिग्‍गज खिलाड़ी के संबंध में बताने वाले है जिसने मात्र 8 गेंद खेलकर बन गया मैन ऑफ द मैंच देखे शानदार रिकॉर्ड.


दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिये ही जाने जाते है। उन्‍ही खिलाडि़यों में से एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो मात्र 8 गेंदों का सामना करते हुये मैन ऑफ द मैच अपने कब्‍जे में कर लिया है। आपको बता दें कि यह कारनामा भारतीय टीम के एक विकेटकीपर बल्लेबाज ने निदास ट्रॉफी के फाइनल मैच में बनाया था। हालांकि इस खिलाड़ी के नाम और कई महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड दर्ज है। अब आप सोच रहे होगें कि आखिर किस भारतीय खिलाड़ी की बात की जा रही है?


आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज जिस खिलाड़ी की बात की जा रही है,वो और कोई नही बल्कि दिग्‍गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक है। जिन्‍होने यह कारनामा कर दिखाया है। वहीं अगर मैंच की समरी पर नजर डाली जाये तो इस मुकाबले में कप्‍तान रोहित शर्मा टॉस जीतकर बांग्‍लादेश को बल्‍लेबाजी का मौका दिया गया जिसके सापे बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाते हुये इंडियन टीम को जीत के लिये 167 का लक्ष्‍य दिया। जिसके जवाब में इंडियन टीम की शरुआत शानदार रही। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। इस मैच में कार्तिक का बेहतरीन खेल प्रदर्शन देखने को मिला।


क्‍योकि जब भारत को जीत के लिये 34 रनों की आवश्‍यता थी उस समय कार्तिक ने शरुआती 3 गेंद में 2 छक्‍के और 1 चौका लगाते हुये 16 रन बना लिये।तो वहीं मैच की आखिरी गेंद पर भारत को जीतने के लिए 5 रन की आवश्कता थीं,दिनेश कार्तिक ने छक्का लगाकर भारत को निदास ट्रॉफी में जीत दिला दी जिससे इनको मैन ऑफ द मैच से सम्‍मानित किया गया है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें।साथ ही ऐसी ही पोस्ट लगातार पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक अवश्‍य करें।

Leave a Reply

Top