You are here
Home > देश विदेश > राजस्थान चुनाव के लिए अमित शाह ने दाग दिया ब्रम्हास्त्र,हारी बाजी जीतने जा रही है बीजेपी

राजस्थान चुनाव के लिए अमित शाह ने दाग दिया ब्रम्हास्त्र,हारी बाजी जीतने जा रही है बीजेपी

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों पांच राज्‍यों के चुनाव को लेकर काफी खबरे सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। हालांकि पांच राजयों में से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान हो चुके है। वहीं अभी राजस्‍थान और तेलंगाना में चुनाव होना बाकी है जिसको लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में लगी हुई है। वहीं इस चुनाव को लेकर अमित शाह के चुनावी गणित पर अगर नजर डाली जाये तो विरोधी पार्टियों के लिये काफी सोचनीय विषय है।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के मतदान होने के पश्‍चात अब पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष ने अपना पूरा फोकस राजस्थान और तेलंगाना चुनाव में जीत कैसे मिले इस बात पर लगा दिया है, क्‍योंकि अब यहां चुनाव का समय धीरे धीरे नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में पीएम मोदी और अमित शाह अच्छी तरह से जानते हैं कि तेलंगाना में उनकी पार्टी सरकार बनाने में सक्षम नहीं है, पर त्रिकोणीय चुनाव में अगर ऐसी स्थिति बनी कि अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता हैं तो बीजेपी चंद्रशेखर राव की टीआरएस को समर्थन देकर 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए कुनबा बढ़ा सकती है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिन तीन राज्‍यों में चुनाव हो चुके है। उनमें बीजेपी के लिये अच्‍छा पोल हुआ है, पर गंभीर विषय सिर्फ राजस्‍थान है जहां पर बीजेपी को कांग्रेस कड़ी टक्‍कर दे सकती है। राजस्‍थान के 200 विधान सभाओं में से एक बार फिर बीजेपी को राजस्थान में सत्ता के शीर्ष पर पहुंचाने के लिए अमित शाह की चुनावी रणनीति का फोकस 22 जिलों की 120 विधानसभा सीटों पर हैं। पीएम मोदी ने अब तक राजस्थान में सिर्फ 10 चुनावी रैलियां की हैं, वहीं अपने विदेश दौरे से आने के पश्‍चात वे कुछ और भी रैलियां करेगें।

हालांकि अंतिम दिनों में चुनावी माहौल को देखते हुए उनकी दो-तीन रैली और बढ़ सकती है, अमित शाह की चुनावी रणनीति के तहत पीएम मोदी भले ही 10 चुनावी रैली कर रहे हैं, पर इन रैलियों से बड़े ‘मोदी इफेक्ट’ की उम्मीद है। इसलिए बीजेपी को 22 जिलों की 120 सीटों में लगभग 80 सीटें जीतने की उम्मीद है, मतलब साफ है कि पीएम मोदी और अमित शाह चुनावी अंक गणित में मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें। साथ ही ऐसी ही पोस्ट लगातार पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक अवश्‍य करें।

Leave a Reply

Top