You are here
Home > प्रदेश > मोदी के आते ही अचानक से बदल गया राजस्थान का चुनावी मैदान,सट्टेबाजो के अनुसार ये पार्टी बनाएगी सरकार

मोदी के आते ही अचानक से बदल गया राजस्थान का चुनावी मैदान,सट्टेबाजो के अनुसार ये पार्टी बनाएगी सरकार

modi ke aate hi achanak se badal

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि मौजूदा समय में मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान के चुनाव को लेकर सर्वे किये जा रहे है, जिनके संबंध में आप लोगों को सोशल मीडिया के मध्‍यम से समय समय पर अवगत कराया जाता रहा है. वहीं आपको बता दें कि अचानक पलट गया सट्टे बाजार का अनुमान अब राजस्‍थान में सटोरियों की पहली पंसन्‍द भाजपा बन चुकी है. अभी तक सटोरियो का झुकाव कांग्रेस की ओर ही था, पर अब वहीं सट्टा बाजार की पहली पसन्‍द बी जे पी पार्टी बन चुकी है.

modi ke aate hi achanak se badal

दरअसल सटोरियों के अनुसार पहले राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने की बात की जा रही थी, साथ ही सट्टा बाजार में किसी भी भावपर बीजेपी को बहुमत की बात नहीं कही जा रही थी। वहीं अगर अब फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो बीते बुधवार तक के बदलाव के संकेत मिले और गुरुवार सुबह तक तो तस्वीर पूरी तरह बदल गई. राजस्थान में फलोदी, सीकर और नोखा प्रमुख सट्टा बाजार हैं. फलोदी के एक बुकी ने बताया कि : एक दिन पहले तक कांग्रेस के लिए स्पष्ट जीत की उम्मीद की जा रही थी, पर हमारे राष्ट्रीय स्तर पर फैले नेटवर्क ने बुधवार तड़के अचानक बदलाव के संकेत दिए. यहां यह जानना जरूरी है कि सट्टा बाजार में कम कीमत जीत का संकेत देती है, जबकि उच्च कीमत हार का. अचानक सट्टे बजार में ऐसा बदलाव देखने को मिल रहा है.

modi ke aate hi achanak se badal

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि पहले की अपेक्षा अगर अब सट्टे बाजार के आंकड़ो पर नजर डाली जाये तो कांग्रेस को पहले कांग्रेस को 130 से 140 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा था, तो वहीं बीजेपी को 40 से 55 सीटों में सिमटा दिया गया था, पर अब ये आंकड़े बदल चुके है. आपको बता दें कि 200 सीटों पर टिकटों का वितरण करने के पश्‍चात बुधवार को सट्टा बाजार में अचानक उलट फेर हुआ. जिसके पश्‍चात सट्टा बाजार बीजेपी को 125-135 सीटें दे रहा है, जबकि कांग्रेस को उसने 65-75 सीटों तक समेट दिया है. बुकीज का कहना है कि जैसे जैसे वोटिंग की तारीख नजदीक आती जाएगी, वैसे वैसे बीजेपी की इन सीटों वृद्धि होती जायेगी. ऐसा आंकड़ो को देखने से लग रहा है। उपरोक्‍त जानकारी के संबंध में आप लोग कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍व पूर्ण राय अवश्‍य लिखें. साथ ही ऐसी ही पोस्ट लगातार पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक अवश्‍य करें.

modi ke aate hi achanak se badal

Leave a Reply

Top